NIA और ATS को फिर मिला यूपी विधानसभा में संदिग्ध पाउडर

0

लखनऊ। यूपी विधानसभा में बुधवार को मिले खतरनाक विस्फोटक के बाद NIA और ATS की टीम जांच करने में लगी है। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, जांच के दौरान एक बार फिर संदिग्ध चीजें मिली हैं जिन्हें फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है।  वहीं विधानसभा के बाहर एक मॉक ड्रिल हुआ।

यूपी विधानसभा

यूपी विधानसभा के बाहर हुआ मॉक ड्रिल

इस मॉक ड्रिल में किसी भी आपातकाल से निकले के लिए पुलिस की तैयारी का जायजा लिया गया। इसमें आग लगने से लेकर आतंकी हमलों तक की तैयारियों का निरिक्षण किया गया। वहीँ शुक्रवार की रात एटीएस और एनआईए की साझा टीम विधानसभा का चप्पा चप्पा छान डाला।

दूसरे दिन भी सारे सीसीटीवी फूटेज कब्जे में लेकर खंखाले गए। कई कैमरे खराब निकले। वहीँ दूसरे दिन की जाँच में एजेंसियों को कुछ पाउडर मिला है। पाउडर को जांच के लिए भेजा गया है। हालांकि अभी तक ये नहीं साफ हुआ है कि मिला हुआ पाउडर विस्फोटक है या नहीं।

सुरक्षा जांच के दौरान लापरवाहियां सामने आ रहीं हैं जिसका फायदा उठाकर अन्दर विस्फोटक पहुँचाया गया है। जांच में चीजें साफ़ होने की उम्मीद है। किसने और क्यों विस्फोटक पहुंचाए थे। वहीं वहां काम करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों विधायकों और मंत्रियों से भी पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि गत 12 जुलाई को विधानसभा भवन में सपा विधायक के सीट के नीचे विस्फोटक मिला था। अगर विस्फोट होता तो सबसे ज्यादा नुकसान एसपी के विधायकों को ही होता। जाँच में विस्फोटक की पुष्टि होने के बाद सीएम योगी ने विधासभा में जांच की बात कही थी।

इस घटना के बाद यूपी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठता है कि इतनी सुरक्षा के बाद वहां पर बम कैसे रखा जा सकता है। अब ये सारी बाते जांच के बाद ही पता चल पाएंगी।

 

loading...
शेयर करें