यूरोप में कोरोना वायरस की दूसरी लहर, स्पेन में कर्फ्यू और आपातकाल का एलान

फ्रांस और स्पेन सहित यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के कम होते केसों के चलते दुनिया ने राहत की सांस लेनी ही शुरू की थी, कि यूरोप एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ गया है। फ्रांस और स्पेन सहित यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

दरअसल फ्रांस के बाद यूरोपीय देश स्पेन भी कोरोना वायरस की दूसरी लहरकी चपेट में आ गया है। इसी के साथ स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज ने देश में 11 बजे रात से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू करने आपातकाल की घोषणा कर दी है। स्पेन में यह प्रतिबंध रविवार से लागू हो गए हैं।

आपातकाल का एलान करते हुए सांचेज ने कहा कि आपातकाल के तहत स्थानीय प्रशासन विभिन्न क्षेत्रों में आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा सकते हैं। हालांकि अभी यह नियम 15 दिनों के लिए ही लागू किए गए हैं लेकिन सांचेज ने इस अवधि को संसद द्वारा छह महीने के लिए बढ़ाने की बात कही है।

वहीं यूरोप में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को चलते इटली में भी नए प्रतिबंधों की घोषणा कर दी गयी है। इटली में बढ़ते मामलों की वजह से देश की स्वास्थ्य सेवाओं पर बहुत बोझ बढ़ा है। इस बीच फ्रांस में रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। फ्रांस में एक दिन में  रिकॉर्ड 52,010 कोरोना वायरस के केस सामने आए।

Related Articles

Back to top button