सावन के दूसरे सोमवार पर बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

0

वाराणसी। सावन के दूसरे सोमवार को प्रदेश के सभी शिवालयों में भारी भीड़ उमड़ी। वहीं काशी में भी श्रद्धालुओं ने बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन किए। अभी तक जो खबरें मिली हैं उसके मुताबिक प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट से लेकर छता द्वार तक लंबी लाइन लगी हुई है। पूरे काशी में भोलेनाथ के जयकारे लगाए जा रहे हैं।

बाबा विश्‍वनाथ में श्रद्धालुओं की भीड़ सावन के दूसरे सोमवार में लगाए गए जयकारे

अभी जो खबरें मिली हैं उसके अनुसार बाबा विश्‍वनाथ के मंदिर में करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिए हैं। रात में शयन आरती तक करीब 50 हजार से ज्यादा भक्तों ने बाबा का दर्शन और जलाभिषेक किया।

रात से ही लाइन लगनी हुई शुरू  

इसके बाद हजारों कांवरियां समेत श्रद्धालु सोमवार की भोर के इंतजार में कतारबद्ध हो गए। सोमवार भोर से ही हर हर महादेव और बम बोल के उदघोष से पूरा शहर और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र गूंजता रहा।

शिवभक्‍त अर्पण कर रहे गंगाजल

वहीं कांवर लिए श्रद्धालु आते, गंगा में डुबकी लगाते और जल लेकर कतार में लग जाते. बाबा का प्रिय दिवस पर जल अर्पण की कामना लिए भक्तों ने शिवालयों में दर्शन पूजन किया और शाम के बाद कतार में धुनी रमा ली। पूरी रात इंतजार किया और सुबह बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया।

प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े किए इंतजाम

भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए 6 मोबाइल एंबुलेंस लगाए गए है। मोहन सराय बाई पास से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 49 से ऊपर हाई रेजुलेशन के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है।

loading...
शेयर करें