‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में मचाया तहलका, दंगल का भी रिकार्ड तोड़ा

0

मुंबई। बॉलीवुड के सुपस्टार आमिर खान भारत के ही नहीं बल्कि ग्लोबल स्टार बन चुके हैं। आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने भारत में ही नहीं चीम में भी तहलका मचा रखा है। बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही फिल्म ने दंगल का भी रिकार्ड तोड़ दिया है।

19 फरवरी को चीन में रिलीज़ हुई सीक्रेट सुपरस्टार ने 43.35 करोड़ का शानदार कलेक्शन पहले दिन किया है। सीक्रेट सुपरस्टार इस कलेक्शन के साथ चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर भी अव्वल नंबर बन गयी है। बताते चलें कि सीक्रेट सुपरस्टार का ओपनिंग कलेक्शन दंगल से भी कहीं अधिक है।

दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन लगभग 13 करोड़ का कलेक्शन किया था। फ़िल्म ने 47 दिन 1200 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन चीन में किया था। सीक्रेट सुपरस्टार 19 अक्टूबर को देश में रिलीज़ हुई थी और इसने 62 करोड़ का कलेक्शन किया था। कहा जाता है कि चीन में घरेलू फ़िल्मों के बाद हॉलीवुड फ़िल्मों का सबसे बड़ा बाज़ार है, लेकिन बॉलीवुड फ़िल्मों को भी वहां दर्शक पसंद करते हैं।

क्या है कहानी –

अद्वैत चंदन निर्देशित सीक्रेट सुपरस्टार एक लड़की की कहानी है, जो सिंगर बनने के सपने को पूरा करना चाहती है, मगर उसके रूढिंवादी पिता उसके इस सपने के ख़िलाफ़ हैं। फ़िल्म में आमिर ख़ान ने एक पंजाबी रैपर का रोल निभाया था, हालांकि ये सिर्फ़ स्पेशल एक्सपीयरेंस थी।

लीड रोल्स में ज़ायरा वसीम थीं, जिन्होंने दंगल में महावीर फोगाट बने आमिर की बेटी का किरदार प्ले किया था। सीक्रेट सुपरस्टार में ज़ायरा की मां के रोल में मेहर विज और पिता के किरदार में राज अर्जुन थे। चीन के फ़िल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स के अनुमान के मुताबिक़, सीक्रेट सुपरस्टार 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

loading...
शेयर करें