IPL
IPL

‘सुरक्षा परिषद लीबिया में निगरानी (UTSMIL) तंत्र स्थपित करे’

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्र में लिखा ‘सुरक्षा परिषद लीबिया में संघर्ष विराम की निगरानी के लिए यूटीएसएमआईएल (UTSMIL) तंत्र स्थपित करे’

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने सुरक्षा परिषद को पत्र लिखकर लीबिया में संघर्ष विराम के पालन और विद्रोही सैनिकों की निगरानी के लिए एक तंत्र की स्थापना का प्रस्ताव किया।

एंटोनियो गुटेरेस का पत्र

एंटोनियो गुटेरेस ने पत्र में लिखा, “मैं संघर्ष विराम समझौते के प्रावधानों का पालन करने और बिना किसी देरी के इसके क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सभी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय हितधारकों से आह्वान करता हूं। इसमें सुरक्षा परिषद के हथियारों का पूर्ण और बिना शर्त क्रियान्वयन सुनिश्चित करना शामिल है। इस संबंध में, मैं लीबिया में निगरानी तंत्र यूटीएसएमआईएल (लीबिया में संयुक्त राष्ट्र के समर्थन मिशन) स्थापना की सिफारिश करता हूं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित तथाकथित लीबिया प्लानिंग टीम वर्तमान में लीबिया के सक्रियकर्ताओं के साथ मिलकर संघर्ष विराम निगरानी तंत्र के लिए संचालन और विकल्पों की मसौदा अवधारणा विकसित करने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ेसाल 2020 में परेशान रहा (Indian Aviation Sector) भारतीय विमानन क्षेत्र

यह भी पढ़ेऔरंगाबाद ( Aurangabad ) में जदयू नेता की घातक हथियारों से की गई हत्या

Related Articles

Back to top button