सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में NH 44 के किनारे रखे 6 ग्रेनेड को किया डिफ्यूज

श्रीनगर: अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों ने सोमवार को श्रीनगर में व्यस्त परिमपोरा-पंथाचौक अक्ष पर आतंकवादियों द्वारा रखे गए छह हथगोले का पता लगाकर और उन्हें निष्क्रिय करके एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया। बल के एक प्रवक्ता ने कहा, “राष्ट्रीय राजमार्ग 44 के साथ नियमित सड़क खोलने के अभ्यास के दौरान, CRPF की 73 बटालियन के सतर्क जवानों ने सड़क के एक डिवाइडर पर रखे रेत के थैले से छह चीनी ग्रेनेड बरामद किए।”

उन्होंने कहा कि सैनिकों ने व्यस्त राजमार्ग पर एक बड़ी घटना को टाल दिया। अधिकारी ने कहा, “चूंकि राजमार्ग पर बहुत अधिक भीड़ थी, इसलिए हथगोले को सीटू में नहीं तोड़ा गया। उन्हें निपटान के लिए पुलिस को सौंप दिया गया।”

दक्षिण कश्मीर को उत्तर से जोड़ने वाली व्यस्त मुख्य सड़क पर प्रत्याशा अभ्यास के कारण राजमार्ग के साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों में भी यातायात बाधित हो गया। जिस हिस्से में ग्रेनेड मिले थे, उसका उपयोग सुरक्षा बलों द्वारा कुपवाड़ा और बांदीपोरा सहित दूरदराज के सीमावर्ती जिलों में स्थानों तक पहुंचने के लिए किया जाता है। लद्दाख पहुंचने के लिए भी इसी सड़क का इस्तेमाल होता है।

यह भी पढ़ें: सब्जी मंडी इलाके में गिरी इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles