सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को किया ढेर, विस्फोटक पदार्थ बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ की खबर आ रही है। यहां के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हकवा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को ढेर कर दिया है।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ की खबर आ रही है। यहां के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हकवा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में मारा गया नक्सली का नाम मिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमांडर अर्जुन बताया जा रहा है। इसके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं। इसके बाद सुरक्षाबल मौके पर सर्चिंग अभियान चला रही हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि शुक्रवार को गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हकवा गांव के जंगल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और डीआरजी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के तहत भेजा गया था। जंगल में सुरक्षाबलों के दाखिल होते ही नक्सलियों ने उनपर गोलियों की बौछार शुरू कर दी। इसपर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में उनपर फायरिंग शुरू कर दी। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए।

ये भी पढ़े : रोमांच से भरपूर होगा क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स का तीसरा संस्करण

वही इस संदर्भ में बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने नक्सली मिलिशिया प्लाटून सेक्शन कमांडर अर्जुन को मार गिराया है। घटनास्थल से मिलिशिया प्लाटून कमांडर अर्जुन का शव मिला, एक हथियार, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद हुए है। ये भी बताया है कि मारा गया नक्सली गंगालूर, मिरतुर और भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने में भी शामिल रहा है। वह पिछले दिनों गंगालूर थाना क्षेत्र के गोंगला गांव में ग्रामीण की हत्या में भी शामिल रहा है।

 

Related Articles

Back to top button