तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को किया ढेर

मकान में छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर सामने आई हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर उमराबाद लवायपोरा के पास अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बल के जवान लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी एक मकान में छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई।

सूत्रों ने बताया कि अंधेरे और ठंड के कारण अभियान रोक दिया गया। सुरक्षा बलों ने कड़े गश्त और आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने के लिए लक्षित मकान के आसपास लाइटें लगवाई। और आज सुबह होने पर अभियान तेज कर दिया गया। कुछ देर तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है।

सूत्रों के मुताबिक अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। कानून और व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिए समीप के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं इलाके के निवासियों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से सुरक्षा बलों ने लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी है। जिससे काफी संख्या में लोग अपने घरों से न निकल सके।

Related Articles