जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी मार गिराए

0

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे जा चुके हैं। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद से ही सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी  और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी के भाई सहित तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद दूसरे दिन बुधवार को भी जनजीवन प्रभावित रहने के साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बाधित रहीं।

हालांकि किसी भी अलवावादी संगठन ने हड़ताल का आह्वान नहीं किया। बावजूद इसके यहां दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और सड़कों से वाहन भी गायब रहे। शहर के कुछ मार्गों पर निजी वाहन जरूर चलते देखे गए। अफवाह फैलने से रोकने के लिए जिले में बीएसएनएल सहित अन्य सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवा एहतियातन दूसरे दिन भी निलंबित रहीं।

सरकारी दफ्तरों तथा बैंकों का भी कामकाज प्रभावित रहा। ट्यूशन और कोचिंग सेंटरों को बंद रखा गया है। सामान्य स्थिति  केवल दक्षिण कश्मीर के बाकी हिस्सों में है। ज्ञात हो कि शोपियां के हेफ्फ शेरमल में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए थे। और एक जवान भी घायल हो गया था।

 

loading...
शेयर करें