बम विस्फोट में सुरक्षा अधिकारी की मौत, तालिबान पर लग रहे आरोप

काबुल: अफगानिस्तान के हेलमांड प्रांत में सड़क किनारे एक बम विस्फोट में सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई है। यह धमाका शनिवार को स्थानीय समायानुसार शाम को सात बजे हुआ। इसमें नावा जिले के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय और एक सैनिक की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि अफगान वायु सेना के हेलमांड और कंधार प्रांत में लगातार हुए हवाई हमले में करीब 66 आतंकवादी मारे गए हैं और 18 लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के अनुसार पिछले दो दिनों में हेलमांड और नावा जिले में वायु सेना के हवाई हमले में अल कायदा के चार, तालिबान के 26 आतंकवादी मारे गए और छह आतंकवादी घायल हुए हैं।

वहीं देश के उत्तरी क्षेत्र में सेना के प्रवक्ता हनीफ रेजई ने बताया कि बल्ख और चार बोलाक जिलों के बीच सड़क किनारे लगाए गए बम में विस्फोट होने से कैप्टन मोहम्मद कासिम पैकर और एक अन्य अधिकारी की मौत हो गई है। और इस हमले में दो अन्य अधिकारी घायल हो गए हैं। यह हमला अफगानिस्तान में जारी हिंसा के बीच नवीनतम घटना है जबकि कतर में तालिबान और अफगान सरकार शांति समझौते के प्रयास में बातचीत में लगे हैं। जिससे दशकों से जारी हिंसा पर विराम लग सके।

प्रवक्ता हनीफ रेजई ने इस हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है जो बल्ख और चार बोलाक जिलों में सक्रिय है और नियमित रूप से अफगान सुरक्षा बलों पर हमला करता रहता है।

यह भी पढ़ेें: WHO का दावा, ‘भविष्य में और भी महामारी दस्तक दे सकती है’

Related Articles