सवालों के कठघरे में पाकिस्तान सरकार, नवाज शरीफ सहित कई नेताओं पर लगा देशद्रोह का आरोप

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कड़े सवालों से परेशान पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ सहित कई नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर दिया है।

दरअसल पाक सरकार के आदेश पर लाहौर पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरयम नवाज सहित कई लोगों के खिलाफ देशद्रोह के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस फेहरिस्त में पीओके के कथित प्रधानमंत्री राजा मोहम्मद फारूक, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी और शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदार सहित कई नेताओं का नाम शामिल है। पाक सरकार ने इन नेताओं पर देश की जनता को भड़काने का संगीन आरोप लगाया है।

इन नेताओं पर मकदमा दर्ज कर पाकिस्तान सेना और पाक सरकार दोनों सवालों के कठघरे में आ गए हैं। पाकिस्तान के पत्रकार भी प्रधानमंत्री इमरान पर सवाल दाग रहे हैं। इसी कड़ी में एक नाम हामिद मीर का भी है।

पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान खुद को कश्मीर का चैंपियन बताते हैं लेकिन पंजाब पुलिस की एफआईआर में पीओके के चुने हुए प्रधानमंत्री फारूक के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में कहा गया है कि शरीफ ने पाकिस्तान की प्रतिष्ठित संस्थाओं के खिलाफ लंदन से उकसाने वाले भाषण दिए।’

गौरतलब है कि लंदन में इलाज के लिए गए नवाज शरीफ के नाम इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने समन भेज कर उन्हें पाकिस्तान वापस आने का आदेश दिया था। जिसके बाद से नवाज शरीफ लगातार पाकिस्तान की सत्ता पर फौज के अधिकार की पोल खोल रहे हैं। वहीं नवाज के बयानों से बौखलाए पाक ने अपने देश में नवाज के भाषणों को प्रसारित करने पर भी बैन लगा दिया है।

Related Articles