IPL
IPL

Chennai Super Kings की देखें सुपर जीत, पंजाब को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन का आठवां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया। चेन्नई ने इस महामुकाबला में पंजाब को शानदार तरीके 6 विकेट से हराया। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की इस सीजन में यह सबसे धमाकेदार पहली जीत है। उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में पंजाब की ये पहली हार है, उसने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का और पंजाब को बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैदान में उतरी पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ी, उसने सिर्फ 15.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त करते हुए 107 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब के खिलाफ चेन्नई की ये लगातार तीसरी बड़ी जीत है।

ये भी पढ़ें: नहीं रही हैरी पॉटर फिल्म की अभिनेत्री Helen McCurry, कैंसर से थी पीड़ित

मोईन अली ने खेला शानदार शॉट

चेन्नई टीम के बल्लेबाज मोईन अली ने सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 31 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। फाफ डुप्लेसिस 33 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। सुरेश रैना 8 रन, ऋतुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायुडू खाता भी नहीं खोल सके। सैम करन ने नाबाद 5 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: भारत लौटेगा भगोड़ा हीरा कारोबारी Nirav Modi, इस जेल में होगा कैद

शाहरुख खान ने बनाए ज्यादा रन

इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 36 गेंद पर 47 रन बनाए। इस दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा सैम करन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक-एक सफलता मिली।

 

Related Articles

Back to top button