नन्हीं मासूम ने देखें कैसा जीता सबका दिल, मीराबाई चानू को टक्कर देने की शुरू तैयारी

हैदराबाद: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को पूरा देश बधाई दे रहा है। मीराबाई चानू इस उपलब्धि से हर भारत देशवासी का सीना गर्व से फूल गया है और हर कोई अपने अंदाज में उनकी कामयाबी का जश्न मना रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक प्यारा सा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे एक छोटी बच्ची मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) की तरह टीवी के सामने वेटलिफ्टिंग करती नजर आ रही हैं।

सतीश शिवलिंगम ने किया शेयर

ओलपिंक में मीराबाई चानू की ओर से की गई वेट लिफ्टिंग की नकल करती दिख रही है, बच्ची ने पहले देखा कि ओलिंपिक में मीराबाई चानू किस तरह वेट लिफ्ट कर रही हैं। जिसमें वो मीराबाई चानू की तरह वेटलिफ्टिंग करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम (Satish Sivalingam) ने शेयर करके कैप्शन लिखा कि ‘जूनियर मीराबाई चानू’ इसे प्रेरणा कहते हैं।

मीराबाई चानू हुई दीवानी

बता दें, 30 सेकेंड की इस वीडियो क्लिप में एक छोटी लड़की को मीराबाई चानू की नकल करते देखा जा सकता है। बैकग्राउंड में टीवी पर चानू अपने 49 किलो भार वर्ग के वेटलिफ्टिंग इवेंट का फाइनल लिफ्ट उठाती दिख नजर आ रही हैं। बच्ची भी ठीक उनकी तरह वजन उठाती है और फिर चानू की जीत की नकल करने के लिए मेडल पहनकर हाथ उठाती है। खुद मीराबाई भी इस बच्ची की फैन हो गई हैं और उन्होंने भी यह वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि क्यूट, वाकई दिल छूने वाला।

 

Related Articles