Birthday Special : देखें Kangana Ranaut के करियर के कुछ दमदार Transformations, ऐसे ही नहीं करती हैं बॉलीवुड पर राज

बॉलीवुड की क्वीन एक्ट्रेस Kangana Ranaut 23 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। आज वह अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं।

मुंबई : बॉलीवुड की क्वीन एक्ट्रेस Kangana Ranaut 23 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। आज वह अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। कंगना के खास दिन पर उनके लिए दुनिया भर से शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। बता दें कि Kangana Ranaut के जन्मदिन के मौके पर आज उनकी मच अवेटेड फिल्म Thalaivi का ट्रेलर लॉन्च किया गया है।

Kangana Ranaut को इंडस्ट्री में कदम रखे करीब डेढ़ दशक से ज़्यादा का वक्त हो चुका है। इस दौरान एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं। मगर उन्होंने कभी हार नहीं मानी और कदम आगे बढ़ाती चली गईं।  उन्होंने खुद को एक एक्ट्रेस के तौर पर लगातार इम्प्रोवाइज किया है।Kangana Ranaut के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके करियर के अब तक के कुछ बेस्ट ट्रांसफॉर्मेशन।

फैशन

फैशन Kangana Ranaut के फ़िल्मी करियर की पहली रिकॉर्ड ब्रेकर फिल्म थी। इस फिल्म से एक्ट्रेस लोगों के दिलों में उतर गई थीं। Priyanka Chopra जैसी एक्ट्रेस के साथ डेब्यू करना कम चुनौतीपूर्ण नहीं था मगर कंगना ने अपनी एक्टिंग से सभी को इंप्रेस किया। उस दौर में कंगना ने अपनी अदायगी से ज्यादा हावभाव से लोगों को चौंकाया. खासकर फिल्म में रैंप पर चलने के लिए उनकी बॉडी लैंग्वेज एक सुपर मॉडल की तरह थी।

तनु वेड्स मनु

तनु वेड्स मनु Kangana Ranaut की उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है जिसे बॉक्स ऑफिस पर भी फैन्स का बहुत प्यार मिला था। फिल्म में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला था। R. Madhvan संग उनकी बॉन्डिंग को भी खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म में ट्रांसफॉर्मेशन की बात करें तो कंगना ने एक साधारण घरेलू लड़की का किरदार निभाया है।

क्वीन

क्वीन Kangana Ranaut के अब तक के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती  है। इस फिल्म में उनके किरदार का बेबाक अंदाज लोगों को बेहद पसंद आया। इस फिल्म के बाद से एक्ट्रेस का करियर ग्राफ एकदम से ऊपर बढ़ गया और कंगना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म में उनका किरदार ग्लैमर से दूर था, एक सीधी-सादी लड़की जो शादी और शादी के बाद अपने सपनों को बुनने में लगी रहती है।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स फिल्म में कंगना की वर्सिटैलिटी एक स्तर ऊपर बढ़ गई। एक्ट्रेस इस फिल्म में डबल रोल में नजर आईं हैं। यहां तक कि उनके दूसरे रोल ने तो लोगो को काफी ज्यादा प्रभावित किया जिसमें वे हरियाणवी लड़की कुसुम के रोल में नजर आई थीं। अगर ट्रांसफॉर्मेशन की बात करें तो  कंगना की यह बेस्ट फिल्म रही है। हरियाणवी अंदाज के साथ बॉडी स्टाइल भी काफी अलग है। उन्होंने हेयर कट भी लड़कों की तरह अपनाया था। कंगना को इस फिल्म में अपनी एक्टिंग के लिए नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा जा चूका है।

रिवॉल्वर रानी

रिवॉल्वर रानी फिल्म में Kangana Ranaut का निगेटिव साइडभी फैन्स को देखने को मिला। कंगना का डाकू गेटअप देख सभी चकित रह गए। कंगना ने इसमें पूरी तरह से ग्लैमर लुक लिया था। फिल्म बहुत कामयाब नहीं रही थी लेकिन कंगना के लुक और हेयर स्टाइल ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

यह भी पढ़ें : 

मणिकर्णिका

क्वीन के बाद मणिकर्णिका Kangana Ranaut के करियर का दूसरा टर्निंग प्वाइंट कही जा सकती है। इस फिल्म से कंगना ने प्रोडक्शन में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस इस मूवी में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाती नज़र आई हैं। कंगना ने रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में ना सिर्फ खुद को ढाला बल्कि घुड़सवारी और तलवारबाजी सीखी, कई एक्शन सीन भी वह शानदार तरीके से करते हुए दिखीं। इसी फिल्म के लिए कंगना को चौथी बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

थलाईवी

23 मार्च को लोगों को कंगना का एक और शॉकिंग ट्रान्सफॉर्मेशन देखने को मिलेगा। Kangana Ranaut फिल्म थलाइवी में दिग्गज दिवंगत राजनेता Jaylalithaa का रोल प्ले करती नजर आएंगी। फिल्म का ट्रेलर भी लॉन्च किया जा चुका है। फिल्म आज से ठीक एक महीने बाद यानी 23 अप्रैल, 2021 को रिलीज की जाएगी।  फिल्म के लिए उन्हें एक वक़्त पर 20 किलो वजन भी बढ़ाना पड़ा था। वहीं दूसरी तरफ कुछ महीने बाद ही उन्हें दूसरे सीन्स के लिए वजन कम भी करना पड़ा था।

धाकड़

Kangana Ranaut की अपकमिंग फिल्म धाकड़ में उनका लुक वाकई तारीफ के काबिल है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम से इस फिल्म के लुक की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें वह काफी दमदार अंदाज़ में दिख रही हैं। शेयर की बुइ तस्वीरों में वह एक गन पकडे नज़र आ रही हैं। वहीं अगर उनकी बॉडी की बात करें तो उन्होंने थलाईवी के बाद से कुछ एकदम फिट कर लिया है।

 

Related Articles