विधायक की देखें दरियादिली, मुफ्त में बांटा पेट्रोल तो मच गई भगदड़, एक दूसरे पर चढ़े लोग

कौशाम्बी: पेट्रोल के दाम इन दिनों तेजी से बढ़ रहे है और वहीं इसी बीच यूपी के कौशाम्बी जिले में भाजपा विधायक को 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए बाइकर्स को मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल बांटना महंगा पड़ गया। मुफ्त में बंटता पेट्रोल लेने के लिए भगदड़ मच गई और हालात बेकाबू हो गए। लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। लाठीचार्ज और भगदड़ के चलते स्वतंत्रता दिवस पर झंडे भी जमीन पर लोगों के पैरों के नीचे आ गए। हालांकि बड़ा हादसा होने से बच गया।

जानकारी के मुताबिक, रविवार 15 अगस्त को दोपहर तीन बजे चायल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए विधायक की तरफ से बाइकर्स को एक-एक लीटर पेट्रोल फ्री में बांटने की व्यवस्था की गई थी। मुफ्त में बंटता पेट्रोल देखकर जल्दबाजी में भाजपाई एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे। मुफ्त में पेट्रोल लेने के लिए छीनाझपटी होने लगी और लोग अपनी जान की परवाह तक नहीं कर रहे थे। भीड़ बेकाबू हुई तो कार्यक्रम स्थल कोखराज थाना क्षेत्र के किड्जी स्कूल कैंपस में पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

महीनों भर पहले से शुरू थी यात्रा

संजय गुप्ता ने पहले से ही प्रस्तावित इस तिरंगा यात्रा की तैयारियां महीनों भर पहले से शुरू कर दी थी। 15 अगस्त के मौके पर करीब 3 बजे भरवारी क़स्बा स्थित किड्जी कालेज परिसर से 40 किलोमीटर लम्बी यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में भीड़ बढ़ाने के लिए पेट्रोल बोतलों में स्टॉक कर रखा गया था। फ्री पेट्रोल लेने के लिए कार्यकर्ता अपनी जान पर खेलने के लिए अमादा हो गए।

केशव मौर्या के बड़े बेटे

उधर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बड़े बेटे योगेश मौर्या, जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी सहित पूरी जिला इकाई यात्रा का हिस्सा बनी। इस दौरान भीड़ ने कोविड नियमों को तार किया। लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने रोकने की जहमत नहीं उठाई। कार्यक्रम में हुई इस अव्यवस्था के लिए आयोजक से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

Related Articles