अफगान का देखें तबाही का मंजर, धमाके और लाशों का वीडियो वायरल, 60 की हुई मौत

काबुल: अफगानिस्तान को आतंकियों की नजर लग गई और पूरा देश बर्बाद हो रहा है। यहां की राजधानी काबुल (Kabul) में आखिरकार गुरुवार को वही हुआ जिसकी आशंका लग रही थी। काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport) के पास गुरुवार दो आत्मघाती बम धमाके हुए हैं। इन बम धमाकों के वीडियो भी वायरल हुआ है जिसने भी यह देख वह दहल गया है। इन बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 4 से बढ़कर अब तक 60 हो गई और 140 के घायल होने की खबरें आ रही हैं।

इसके अलावा इस हमले में तीन अमेरिकी सैनिक भी घायल हुए हैं। सबसे पहले पेंटागन ने दोनों एयरपोर्ट पर हुए हमलों की पुष्टि की। बम धमाके के बाद लाशों के ढेरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे सब चीखपुकार मकगी हुई है और लाशों के ढेर लगा हुआ है।

इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

तालिबान को पहले से ही इस हमले की आशंका थी कि इस्लामिक स्टेट इस तरह के आत्मघाती हमले कर सकता है। वहीं पूरी दुनिया के लोगो के आशंकाओं पर पूर्ण विराम लगाते हुए अब इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है। वैसे तो तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ही कट्टरपंथी हैं लेकिन दोनों के बीच बिल्कुल नहीं बनती।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताई थी आशंका

इस्लामिक स्टेट के अफगानिस्तान चैप्टर आईएस खोरासान को लेकर आशंका थी कि वो बड़े हमले कर सकता है। खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस हमले को लेकर पहले से ही आशंका जाहिर की थी। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के सचिव जॉन किर्बी ने कहा, पहला धमाका एयरपोर्ट के अब्बे गेट पर हुआ। इसके बाद दूसरा धमाका एयरपोर्ट के नजदीक बने बरून होटल के पास हुआ, जहां पर ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए थे।

रूस मीडिया ने दिया लाशों के आंकड़ा

रूस के मीडिया के मुताबिक अब तक इस हमले में 40 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों में अमेरिका के सैनिक भी शामिल हैं, आतंकी हमले के बाद एयरपोर्ट पर सभी तरह के ऑपरेशन बंद हो चुके हैं। एयरपोर्ट के बाहर तीन संदिग्ध आतंकियों को देखा गया था, इनमें दो सुसाइड बॉम्बर थे जबकि एक हथियारधारी था।

 

Related Articles