IPL
IPL

ख़राब हालत देख CM योगी ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में 2 घंटे बढ़ाया नाईट कर्फ्यू

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है। यूपी के जिस जिले में भी 2000 से ज्यादा एक्टिव केस है वहां अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक पाबंदियां रहेंगी। इसमें लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर आदि शहर हैं।

Covid-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित Team-11 के साथ Virtual Meeting में CM योगी ने कहा कि 2000 से जयादा एक्टिव मामलों वाले सभी 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू को प्रभावी किया जाए। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें। लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाएं। आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई भी की जाए।

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आगमन स्वभाविक है। अतः यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है। KGMU और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए। यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो। Non Corona मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए।

लखनऊ में TS मिश्र अस्पताल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों को डेडिकेटेड Covid अस्पताल के रूप में क्षमता विस्तार किए जाने की आवश्यकता है। अगले 2 दिनों ने यहां अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं। Corona संक्रमण से बचाव में एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो। माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं। नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो।

ये भी पढ़ें : UP बोर्ड 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं 20 मई तक स्थगित, जानें Board Exam संबंधित पूरी डिटेल

Related Articles

Back to top button