सावन: सपने में ‘शिवलिंग’ देखना शुभ संकेत, पूरी होगी यह मनोकामना

कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि अगर ये सपना देखो तो अच्छा माना जाता है और कुछ सपने अच्छे माहि होते हैं। अगर हम भगवान् को अपने सपनों में देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं और अगर सावन के महीने में सपने में भगवान शिव या शिवलिंग के दर्शन हो जाएँ तो ये सोने पे सुहागा मन जाता है।

सपने में भगवान् के दर्शन अधिकतर शुभ संकेत होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सावन की अवधि में सपने में शिवलिंग देखना एक ऐसा सपना माना जाता है जिसका अर्थ मनुष्य की कल्पना से बिलकुल अलग होता है।

स्वप्न शास्त्र में ऐसे संकेत बताए गए हैं जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति यह मालूम कर सकता है कि आने वाला समय उसके लिए कैसा होगा।

हिन्दू धर्म शास्त्रों में सभी देवी-देवताओं को प्रसन्न करने और आराधना का तरीका अलग-अलग है। सपने में शिवलिंग देखने का मतलब भी भविष्य के पूर्व संकेतों को दर्शाते हैं।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शिवलिंग देखना भविष्य में शुभ फल देने वाला सपना है। यह सपना भविष्य में किसी बड़ी मनोकामना पूर्ति का पूर्व संकेतक माना जाता है।

ऐसा माना माना जाता है कि सपने में शिवलिंग देखना व्यक्ति को निकट भविष्य में सभी मनोकामनाएं पूरी होने की पूर्व सूचना देता है। साथ ही सपने में शिवलिंग के दर्शन मात्र से मनुष्य के सारे दुःख दूर हो जाते हैं।

Related Articles