बाज़ार की गिरती हालत देख, होंडा ने उत्पादन किया बंद

बिक्री में आयी कमी के कारण प्रीमियम श्रेणी के यात्री वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी होंडा मोटर कंपनी ने ग्रेटर नोएडा स्थित अपने संयंत्र में विनिर्माण बंद कर दिया है।

नई दिल्ली: घरेलू बाज़ार में वाहनों की बिक्री में आयी कमी के कारण प्रीमियम श्रेणी के यात्री वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी होंडा मोटर कंपनी ने ग्रेटर नोएडा स्थित अपने संयंत्र में विनिर्माण बंद कर दिया है।

होंडा मोटर की भारतीय इकाई होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने आज यहां जारी बयान में कहा कि कारोबारी दक्षता में सुधार के उद्देश्य से देश में स्थित दो विनिर्माण संयंत्रों में से ग्रेटर नोएडा स्थित संयंत्र में विनिर्माण गतिविधियां बंद कर दी गयी है।

अब सिर्फ राजस्थान के तापुकारा स्थित संयंत्र में सभी तरह के विनिर्माण करने का निर्णय लिया गया है। अब घरेलू और निर्यात के लिए सभी तरह की विनिर्माण गतिविधियां तत्काल प्रभाव से सिर्फ तापुकारा में ही संचालित की जायेगी।

उसने कहा कि हालांकि ग्रेटर नोएडा में मुख्यालय के कामकाज, भारत में शोध एवं विकास केन्द्र, ऑटोमोबाइल, दोपहिया वाहन और पावर उत्पाद कारोबार के लिए स्पेयर पार्ट्स परिचालन ग्रेटर नोएडा से जारी रहेगा। आपको बतादें कि कंपनी के तापुकारा संयंत्र की क्षमता 1.80 लाख वाहन वार्षिक है।

यह भी पढ़े: ईएमयू ट्रेनों में सफर की इजाज़त, नौ माह बाद आम जनता कर सकेगी यात्रा

यह भी पढ़े: दो दिन में खत्म होगा ग्राम प्रधानों का कार्यकाल,देखिये क्या होंगे नए नियम

Related Articles