Corona के बढ़ते मामले देख CM योगी ने जारी किया बड़ा आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में Corona वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के रेकॉर्ड 12787 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में सबसे अधिक संख्या राजधानी लखनऊ से सामने आए हैं। एक दिन में रेकॉर्ड 4059 नए मामले सामने आए वहीं 23 लोगों की मौत हो गई।

यूपी में Corona संक्रमण के अब तक कुल 6 लाख 76 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके है। वहीं प्रदेश के अलग अलग अस्पतालों से 2207 कोरोना मामले ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की सख्यां बढ़कर 608853 हो गई है।

Corona : बढ़ते मामले देख सीएम योगी ने जारी किया आदेश

Corona के बढ़ते मामले देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़े कदम उठाए हैं। सरकार ने 30 अप्रैल तक 12वीं तक के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद कर दिए गए हैं। लेकिन पहले से तय परीक्षा हो सकेंगी, स्टाफ को जरूरी काम के लिए ही बुलाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। सरकारी- गैर सरकारी सभी विघालयों में छुट्टी रहेगी। प्रदेश में कोचिंग सेंटर भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस आयुक्त से कहा है कि धर्मस्थालों पर पांच से ज्यादा लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए। बाजारों में व्यपारियों के सहयोग से सोशल डिस्टेंस्ग के नियमों का पालन कराया जाए। मास्क लगाने को सख्ती बरती जाए। संक्रमित मरिज के 25 और एक से अधिक संक्रमित के 50 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जो बनाए जाए। कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने जाने पर रोक लगाई जाए।

(ये खबर हमारी इंटर्न राशि चंदेल ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : Supreme Court के कई स्टाफ हुए कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन हियरिंग करेंगे Judge

Related Articles