महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए सीएम ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला

मुंबई : एक तरफ भारत में कोरोना के खात्में के लिए युद्ध स्तर पर टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है, तो वहीँ दूसरी तरफ देश में हर रोज कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

इसी के तहत महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Covid-19 updates) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम ठाकरे (CM Thackeray) ने राज्य में नाईट कर्फ्यू (Night curfew) के साथ औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में 11 मार्च से 4 अप्रैल तक साप्ताहिक लॉक डाउन (Lock down) लगा दिया है।

औरंगाबाद जिला प्रशासन ने बताया कि 11 मार्च से 4 अप्रैल तक सप्ताह दो दिन शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉक डाउन रहेगा, जबकि अन्य दिनों में रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।इस अवधि के दौरान स्कूल, कॉलेज और मैरिज हॉल बंद रहेंगे। होटल रात 9 बजे तक बंद हो जाएंगे और रात 11 बजे तक भोजन की डिलीवरी हो जाएगी।

इस बीच, महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Covid-19 updates) का कहर एक बार फिर तेजी बढ़ रहा है, देश में महाराष्ट्र में सबसे अधिक 11,141 नए मामले पिछले 24 घंटे में सामने आए है, और 38 लोगों की मौत हुई है। औरंगाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में 532 नए मामले सामने आए है। बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों में फिर से उछाल देखने को मिल रही है, पिछले 24 घंटे में देश में 18,650 नए मामले सामने आए है।

इसे भी पढ़े: समाजवादी परिवार मांगलिक कार्यक्रम में हुआ शामिल, भतीजे ने चाचा के पैर तो छुए लेकिन…

Related Articles