सहवाग ने करारी हार के बाद कटाक्ष करते हुए कहा, ‘भूल जाने वाला OTP है’

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े होना शुरु हो गए हैं। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने निशाना साधा है।

सहवाग ने ली चुटकी

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारत की करारी हार के बाद कटाक्ष करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी के स्कोर को भूल जाने वाला ओटीपी करार दिया है। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका है। सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, “भारतीय खिलाड़ियों के दूसरी पारी में बनाए 49204084041 स्कोर भूल जाने वाले ओटीपी है।”

इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, पूर्व लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले डे नाइट टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं।

गावस्कर ने ट्वीट कर की तारीफ

गावस्कर ने कहा, “किसी भी टीम के लिए न्यूनतम स्कोर खड़ा करना अच्छा नहीं होता। लेकिन इस गेंदबाजी आक्रमण में अन्य कोई भी टीम होती तो वह भी जल्द आउट हो जाती। हो सकता है वे 36 पर नहीं सिमटते और शायद 80-90 रन बना लेते। लेकिन जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने जिस तरह गेंदबाजी की वो बेहतरीन थी। ऐसी गेंदबाजी में भारतीय बल्लेबाजों को दोषी ठहराना सही नहीं होगा।”

सचिन ने ट्वीट कर दी बधाई

सचिन ने ट्वीट कर कहा, “जिस तरह भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की वह अच्छा था और उस वक्त टीम की स्थिति सही थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन वापसी की। यही टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है। ऑस्ट्रेलिया को इस जीत के लिए बधाई।”

मांजरेकर ने कहा, “भारत ने अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में 165, 191, 242, 124, 244 और 36 रन बनाए हैं। यह साफ तौर पर दर्शाता है कि भारत को अपने डिफेंसिव कौशल में सुधार लाने की जरुरत है।”

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन, 8 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

Related Articles