सेल्फी रोकेगी ठेकेदारों की मनमानी, देना होगा काम का सबूत

0

आगरा। आगरा में इन दिनों विकास कार्यों को लेकर सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसके तहत एडीए के विकास कार्यों में गड़बड़ी न हो इसके लिए हर दिन ठेकेदारों को रोड के साथ सेल्फी भेजनी होगी। इसके अलावा रोड कितनी बनकर तैयार हुई है और उसे किस तरह बनाया गया है ये सब जानकारी देनी होगी। इसके लिए एडीए बहुत जल्द एप तैयार करने जा रहा है। इसके अलावा रोड के सत्यापन के लिए पहली बार अलग-अलग कमेटियां भी बनाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें, देश के बाबाओं पर साक्षी महाराज ने दिया विवादित बयान, संपत्ति को सार्वजनिक करने की रखी मांग

विकास कार्यों

बता दें, एडीए हर साल रोड के विकास कार्य में करोड़ों रूपए देता है। लेकिन, इसके बावजूद ठेकेदर सड़क की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देते हैं। इतना ही नहीं कई बार दिए गए समय पर भी कार्य पूरा नहीं हो पाता है। अभी तक इसपर कोई सख्त कदम नहीं उठाये गए थे। जब शिकायत के मामले सामने आते थे तभी उसकी जांच होती थी। लेकिन, अब एडीए उपाध्यक्ष ने नियमों में बदलाव कर दिया है।

उपाध्यक्ष ने एप विकसित करने को कहा है, तब तक ठेकेदारों को हर दिन निर्माणाधीन रोड की सेल्फी खींच कर भेजनी होगी। इसे अधिशासी अभियंता को भेजना होगा। अधिशासी अभियंता द्वारा इसे आला अधिकारियों को भेजेंगे। अगर रोड को लेकर कोई शिकायत मिली तो जांच कराई जाएगी।

इसके साथ ही हर रोड का भौतिक सत्यापन भी कराया जायेगा। जिसके लिए चार कमेटियों का गठन किया गया है। जिस भी रोड का कार्य एक करोड़ से ऊपर का होगा उसकी जांच खुद उपाध्यक्ष और सचिव की संयुक्त कमेटी करेगी।

loading...
शेयर करें