‘सेल्‍फी विद ए गाऊ’ बनायेगा मालामाल, इस NGO ने की शुरुआत

0

नई दिल्‍ली। गायों की सेवा करने वाले एक एनजियों ने अनोखी पहल की है, जो इस समय एक मिसाल बनती जा रही है। संस्‍था ने एक ऐसा ऐप लांच किया है, जो आपको बस गाय के साथ ली गई सेल्‍फी मालामाल कर देगी।इस संस्‍था का नाम है गोसेवा परिवार। इसने ऐसा मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया है, जिसमें गाय के साथ सेल्‍फी क्लिक करने पर प्राइज़ मिलेगा। ‘सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट’ नाम का यह ऐप लोगों में गाय के प्रति जिम्‍मेदारी का भाव जगाने और जागरूकता फैलाने के तौर पर संगठन की तरफ से चालू किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार तक इसे डाउनलोड करने वालों की संख्‍या बहुत ही कम थी, लेकिन इसे प्राइज के साथ जोड़ने पर बढ़ रही है। वहीं राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के एक वरिष्‍ठ ने बताया कि वह इस प्रतियोगिता से जुड़ा नहीं है लेकिन इस सार्थक पहल की सरहाना करता है।

यह भी पढ़े- आ गया बुलेट ट्रेन का लोगो, जानें कैसे दिखता है यह

वहीं आपको बता दें कि  जो भी प्रतियोगी इसमें भाग लेना चाहते हैं वह 16 से 31 दिसंबर के बीच अपनी इंट्री ऐप के ज़रिये तीन कैटेगरी फोटो भेज सकेंगे। जिनमें  गाय के साथ सेल्‍फी, परिवार और गाय के साथ सेल्‍फी और दोस्‍त एवं गाय के साथ सेल्‍फी शामिल है। लेकिन इस प्रतियोगिता की खास बात यह गाय देशी नस्‍ल की हो। इस प्रतियोगिता को लागू करने वाले संगठन का कहना है कि वह इसके माध्‍यम से गाय को स्‍टेटस सिंबॉल, जाति, वर्ण, धर्म, राज्‍य और राष्‍ट्रीयता से ऊपर उठकर गो माता के रूप में प्रस्‍तुत करना चाहता है।

loading...
शेयर करें