स्वार्थी नेताओं से कभी भी बहुजन समाज का भला नहीं हो सकता है: लक्ष्य

लखनऊ: लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में लक्ष्य की लखनऊ टीम ने ” घर घर भीम चर्चा” अभियान के तहत एक भीम चर्चा का आयोजन लखनऊ के बौद्ध विहार कॉलोनी में स्थित लक्ष्य कमांडर बबिता सेन के निवास स्थान पर किया। जिसमें बहुजन समाज की दशा और नेताओं की दिशा पर विस्तार से चर्चा की गई।

स्वार्थी नेताओं से कभी भी बहुजन समाज का भला नहीं हो सकता है। जब तक समाज में स्वार्थी नेता बने रहेंगे तब तक समाज की दशा में बदलाव संभव नहीं आएगा। उनका समाज में होना या न होना बराबर है क्योंकि वे समाज के अधिकारों के लिए अपना मुँह ही नहीं खोलते है।

जब तक ऐसे नेताओं की दिशा में सुधार नहीं होगा तब तक बहुजन समाज की दशा में भी बदलाव नहीं होने वाला है अर्थात् नेताओं की दिशा में बदलाव के लिए पहले हमें स्वयं की दिशा में बदलाव करना होगा अर्थात् बहुजन समाज के लोगों को ऐसे पिछ लग्गू नेताओं से बचना होगा और अच्छे बुरे को समझना होगा। यह बात लक्ष्य कमांडरों ने भीमचर्चा के दौरान कही l

उन्होंने कहा कि अगर बहुजन समाज के लोग अपने भोलेपन को त्याग दें तो ऐसे नेता समाज में पैदा ही नहीं होंगें अर्थात् ऐसे नेताओ का बहिष्कार कर दें तो ऐसे नेता समाज में पनपेंगे ही नहीं और समाज की दशा कुछ और ही होगी। इस भीम चर्चा में लक्ष्य कमांडर बबिता सेन, बीना सम्राट,रश्मि गौतम, रेखा आर्या,पूजा, दीपिका,अखिल सेन, भंडारी प्रसाद ने हिस्सा लिया।

Related Articles