जनवरी 2022 से कम हो सकती है Semiconducters की कमी : रिपोर्ट्स

नई दिल्ली : रिपोर्ट्स के मुताबिक, Semiconducters की कमी, जनवरी से कम होना शुरू हो जाएगी और अगले साल उसी समय तक स्थिर हो जाएगी। । इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें इनका काम कार के एयरबैग, एंटरटेनमेंट यूनिट्स और पावर बैकअप कैमरों को कंट्रोल करना होता है।

Semiconducters की कमी से थम गया कार मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर

इस कड़ी में एक इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट निर्माता ने कहा, “हम सेमीकंडक्टर निर्माताओं के साथ काम कर रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले की तुलना में अब सप्लाई की बहुत ज्यादा जरूरत है। अब जाकर कुछ कीमत स्थिर हुई है। मांग तेजी से बढ़ने और सप्लाई सीमित होने से चिप्स की कीमतें कई गुना बढ़ गई हैं। चिप की कमी ने मारुति सुजुकी और उसकी सहयोगी कंपनी सुजुकी मोटर गुजरात को सितंबर में अपने तीनों प्लांट्स में प्रोडक्शन में कमी करने के लिए मजबूर किया है, जिससे प्रोडक्शन में 60 प्रतिशत की कमी आई है।

यह भी पढ़ें : IPL 2021 का ‘महामुकाबला’: विराट, माही के बीच कौन मरेगा बाज़ी

इस कड़ी में महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिवीजन केसीईओ , विजय नाकरा ने कहा, ” सेमीकंडक्टर्स की कमी के कारण, दुनिया भर में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री प्रभावित हुआ है। भले ही इंडस्ट्री इस मुद्दे को हल करने के लिए अथक प्रयास कर रही है, लेकिन हमारा मानना है कि इसका असर लंबे समय तक दिखेगा।

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष से मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का किया आग्रह

Related Articles