भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का 80 साल की उम्र में निधन 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वे पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे और मुंबई में उनका इलाज चल रहा था। दिन में लगभग तीन बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

सारंग के पुत्र एवं राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि उन्होंने तीन बजे अंतिम सांस ली। उनकी पार्थिव देह कल सुबह विमान द्वारा मुंबई से भोपाल लायी जाएगी।

लगभग 80 वर्षीय सारंग काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे। भोपाल में भी लंबे समय तक उनका इलाज चला। बेहतर इलाज के लिए हाल ही में उन्हें मुंबई ले जाया गया था। कल अपरान्ह यहां उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ की जाएगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य पदाधिकारियों ने सारंग के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

चौहान ने सारंग के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जनसेवा को जीवन भर अपनाने वाले सारंग समर्पित समाज सेवी थे। उनकी संगठन क्षमता अद्भुत थी। उन्होंने लाखों समाजसेवक तैयार किए। वे अपनी युक्ति और बुद्धि से निरंतर प्रयत्न करते हुए किसी भी संगठन को नई शक्ति प्रदान करते थे। वे एक लेखक कवि और पत्रकार भी थे। भोपाल उनके बिना अधूरा हो गया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सारंग का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति भी है। उन्होंने सदैव दुविधा से निकालने में सभी को सहयोग किया। उनके निधन से जो शून्य पैदा हुआ है, उसे भरना मुश्किल होगा। चौहान ने प्रदेश की जनता की ओर से सारंग को श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि शोकाकुल सारंग परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।

चौहान ने बताया कि रविवार की सुबह मुंबई से स्वर्गीय सारंग का पार्थिव शरीर विमान द्वारा भोपाल लाया जाएगा, तत्पश्चात आमजन के दर्शनार्थ उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा। अपरान्ह 4:00 बजे पूरे राजकीय सम्मान से श्री सारंग का अंतिम संस्कार होगा।

इसे भी पढ़े: देश में कोरोना के 37,156 नए मामले आए सामने, मृतकों की संख्या 393 से बढ़कर 1,29,618 हुई 

Related Articles

Back to top button