वरिष्ठ कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस का 80 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीस (80) का सोमवार को निधन हो गया। इस साल की शुरुआत में कथित तौर पर सिर में चोट लगने के बाद उन्हें मंगलुरु के येनापोया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ऑस्कर यूपीए सरकार में परिवहन, सड़क और राजमार्ग और श्रम और रोजगार, भारत सरकार के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री थे और उन्हें राहुल गांधी सहित गांधी परिवार के सबसे करीबी विश्वासपात्रों में से एक माना जाता था।

आपको बता दें कि ऑस्कर फर्नांडीस 1980 में कर्नाटक के उडुपी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे। वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से 1984, 1989, 1991 और 1996 में लोकसभा के लिए फिर से चुने गए थे। 1998 में, फर्नांडीस राज्यसभा के लिए चुने गए और वह 2004 में फिर से उच्च सदन के लिए चुने गए।

वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, “श्री ऑस्कर फर्नांडीस के निधन से बेहद दुखी हूं। एक अपूरणीय संरक्षक और मेहनती संगठनात्मक नेता, ऑस्कर जी ने देश और पार्टी की बेहतरी के लिए बहुत योगदान दिया।”

यह भी पढ़ें: पेगासस स्नूपिंग में स्वतंत्र जांच पर SC ने आदेश को रखा सुरक्षित

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles