ममता बनर्जी के साथ गए वरिष्ट पत्रकारों ने लंदन में देश को किया बदनाम, चांदी की चम्मच चुराते कैमरे में हुए कैद

0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आधिकारिक दौरे पर लंदन में साथ गए वरिष्ठ पत्रकारों ने हमारे देश का सर शर्म से झुका दिया। एक हैरान कर देने वाली बात का खुलासा हुआ है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आधिकारिक दौरे पर गए पत्रकारों पर चांदी का चम्मच चुराने का आरोप लगा है।

आउटलुक की रिपोर्ट के मुताबिक होटल के सुरक्षा अधिकारी भी इस घटना से काफी हैरत में पड़ गए जब उन्होंने सीसीटीवी में वीवीआईपी मेहमानों को ऐसा करते देखा। उन्होंने सीसीटीवी में देखा कि कुछ लोग चांदी के चम्मच चुराकर पर्स और बैग में डाल रहे थे। जब उन्होंने पता लगाया कि यह लोग कौन है तो अधिकारी हैरान रह गए। ये लोग ममता के साथ गए वरिष्ठ पत्रकार और संपादक थे।

खबरों के मुताबिक, ये टुच्चई दिखाने वाले पत्रकार एक बड़े बंगाली अखबार में खूब भारी-भरकम ओहदे पर हैं। पास में बैठे कुछ और पत्रकारों ने उसे चोरी करते देखा। रोकने की जगह वो खुद भी चांदी के चम्मच चुराने में जुट गए। उन लोगों ने पास में लगे सीसीटीवी कैमरे पर ध्यान नहीं दिया, उन्होंने सोचा जैसे उनके बंगाल में आधे से ज्यादा कैमरे खराब रहते हैं वैसे ही यहां भी सब खराब ही होंगे। यहां सारे कैमरे काम भी कर रहे थे और सुरक्षा अधिकारी उन पर नजर भी बनाए हुए थे। सुरक्षा अधिकारियों की नजर में ही सबसे पहले ये हरकत आई।

रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले टेबल से जिस शख्स ने चम्मच चुराई वह बंगाल के सम्मानित समाचार पत्र के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। आउटलुक के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार पर भी चम्मच चोरी चुराने का आरोप लगा है। वह अन्य समाचार प्रकाशन के संपादक हैं।

जब उनसे पूछताछ हुई तो उन्होंने पहले कहा कि उन्होंने कुछ नहीं लिया है पर जब उनको सीसीटीवी फुटेज दिखाई गई तो सच्चाई सामने आई। होटल के सुरक्षा दस्ते ने सहयोग न करने पर पूरे मामलों को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। इसपर आरोपी ने चोरी की बात को स्वीकारा। इसके बाद उन्हें 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा।

loading...
शेयर करें