सरकारी महिला संरक्षण गृह में 4 महिलाओं की मौत से सनसनी, सामने आई ये वजह

जिला प्रशासन ने सफाई में कहा है कि इन सभी मौतों की वजह बीमारी मानी जा रही है

नोएडा के सरकारी महिला संरक्षण गृह में पिछले 14 दिनों के दौरान 4 महिलाओं की मौत से सनसनी फैल गई. यह महिलाओं के लिए राजकीय विशेष संरक्षण गृह सेक्टर 34 में मौजूद है. इन महिलाओं की मौत पर नोएडा जिला प्रशासन ने सफाई में कहा है कि इन महिलाओं की मौत बीमारी के चलते हुई है.

देखरेख में लगे लगभग 72 CCTV कैमरे

जिला प्रोबेशन अधिकारी गौतम बुद्ध नगर अतुल कुमार सोनी ने राजकीय विशेषीकृत गृह में आवासित महिलाओं की मृत्यु के संबंध में कहा कि राजकीय विशेषीकृत गृह (बालिका /महिला) सेक्टर 34 गौतमबुद्धनगर में मानसिक रूप से मंदित अज्ञात महिलाओं को प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के माध्यम से आवासित कराया जाता है. इनकी सुरक्षा व्यवस्था और देखरेख के लिए लगभग 72 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और स्टाफ नियुक्त है. यह संस्था पूर्व में पीपीपी मॉडल पर संचालित थी.

इन महिलाओं की हो चुकी है मौत

अतुल कुमार सोनी ने बताया कि पिछले दो वर्षों में ये संस्था से 60 से अधिक मानसिक रूप से मंदित संवासियों का उपचार एवं काउन्सिलिंग कराकर मजिस्ट्रेट के माध्यम से उनके परिजनों की सुपुर्दगी कर चुकी है. जिला प्रशासन ने बताया कि 20 दिसंबर को 50 साल की सुनीता, 23 दिसंबर को 50 साल की आराधना, 30 दिसंबर को 25 साल की प्रियंका की मौत हो गई थी, जबकि 3 जनवरी को संवासनी 30 साल की रूबी का मौत हो गई थी. जिला प्रशासन ने सफाई में कहा है कि इन सभी मौतों की वजह बीमारी मानी जा रही है.

Related Articles