लगातार बढ़त के साथ खुल रहा शेयर बाजार, जल्द बनेगा नया रिकॉर्ड

0

मुंबई। शेयर बाजार आजकल बढ़त के साथ खुल रहा है। मंगलवार को भी शेयर बाजार का यही हाल रहा। खबर मिली है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और निशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी अपने रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंच चुके हैं। निफ्टी ने शुरुआती करोबार में 10,219 के ऊपरी स्तर को छुआ है जबकि इसका रिकॉर्ड स्तर 10,251 है। वहीं सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 32,662 के ऊपरी स्तर को छुआ है जबकि इसका रिकॉर्ड स्तर 32,699 है।

सेंसेक्‍सकुछ सेक्‍टर को छोड़कर सभी इंडेक्‍स में दिखी तेजी

बाजार में आज ऑटो, आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही है, सबसे ज्यादा मजबूती मेटल, मीडिया, रियल्टी और बैंकिंग इंडेक्स में देखने को मिल रही है। निफ्टी की कुल 50 कंपनियों में से 31 कंपनियों के शेयरों मे तेजी है जबकि 19 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्सकुछ कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट

सबसे ज्यादा मजबूती ओएनजीसी, टाटा स्टील, वेदांत, एनटीपीसी, एक्सिज बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों मे देखने को मिल रही है, इसके अलावा यश बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और स्टेट बैंक के शेयरों में भी मजबूती है। जिन कंपनियों के शेयरों मे गिरावट है उनमें सबसे आगे इंफ्रा टेल, टाटा मोटर्स और सनफार्मा के शेयर है।

loading...
शेयर करें