सप्‍ताह के पहले दिन झूम के खुला सेंसेक्‍स बाजार, बनाया रिकॉर्ड

0

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार इन दिनों बहुत खुश है। जब से जियो लॉन्च हुआ है तभी से सेंसेक्‍स नया रिकॉर्ड बना रहा है। सप्‍ताह के पहले दिन सोमवार को सेंसेक्‍स ने ऊंची छलांग लगाई।

सेंसेक्‍स

सेंसेक्‍स ने छुआ रिकॉर्ड स्‍तर

सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज जब खुला तो उसने सबको खुश कर दिया। खुलते ही शेया बाजार ने 30 सबसे बड़ी कंनियों वाले इंडेक्स सेंसेक्स ने 32,140 के ऊपरी स्तर को छुआ है जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 50 सबसे बड़ी कंपनियों वाले इंडेक्स निफ्टी ने 9,939 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, निफ्टी धीरे-धीरे 10,000 की तरफ बढ़ रहा है।

यह भी पढें: शेयर बाजार ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, मजबूती के साथ खुला

मिलजुले ट्रेंड देखने को मिले

भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को एशियाई बाजारों में मिलेजुले ट्रेंड बावजूद तेजी देखने को मिल रही है। एशियाई बाजारों में चीन तथा हांगकांग के बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं जबकि जापान के बाजारों में नरमी है।

यह भी पढें: मोदी सरकार के तीन साल पर झूमा सेंसेक्स, बनाया रिकॉर्ड

कंपनियों के शेयर हुए मजबूत

बाजार में अधिकतर कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयर सबसे ज्यादा मजबूत हैं उनमें रिलायंस इंडस्ट्री, विप्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लुपिन, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिज बैंक और टीसीएस आगे हैं। इसके अलावा यश बैंक,  बैंक ऑफ बड़ौदा और हीरो मोटर्स के शेयरों में भी मजबूती देखी जा रही है।

रिलायंस के शेयरों ने दिखाया कमाल

शेयर बाजार की इस तेजी में रिलायंस इंडस्ट्री का सबसे अहम योगदान माना जा रहा है, रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1609 के स्तर तक पहुंच गया है जो करीब 9 साल में सबसे ऊपरी स्तर है। कंपनी की तरफ से जियो फोन को लॉन्च करने के बारे में जो जानकारी दी गई है उसके बाद कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी आई है। इससे पहले जियो 4 जी सेवा से भी रिलायंस को काफी फायदा हुआ है।

loading...
शेयर करें