IPL
IPL

Financial Year के पहले दिन बाज़ार में ज़ोरदार बढ़त, Sensex 50 हज़ार के पार

Financial Year के पहले दिन सेंसेक्स ने 520 अंकों की बड़ी छलांग लगाई है। मेटल, पावर, ऑटो, बैंक और फाइनेंशियल ने बढ़त हासिल की, जबकि FMCG और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स का दिन लाल रंग में खत्म हुआ।

मुंबई: वित्तीय वर्ष के पहले दिन बाज़ार में ज़बरदस्त तेजी देखने को मिली और बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा। Sensex 520.68 अंक यानी 1.05 फीसदी की मजबूती के साथ 50,029.83 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा। वहीं Nifty 176.65 अंक यानी 1.20 फीसदी की बढ़त के साथ 14,867.35 के स्तर पर बंद हुआ है।

आज बाजार खुलते ही कारोबार में तेज़ी दर्ज की गई थी। लगभग सभी शेयर मुनाफा हासिल कर रहे थे। आज Financial Year के पहले दिन सेंसेक्स ने 520 अंकों की बड़ी छलांग लगाई है। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 शेयर और निफ्टी के 50 में से 41 शेयरों ने सत्र को हरे रंग में रखा।

इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, एक्सिस बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट ने आज सेंसेक्स में 2 फीसदी और 4 फीसदी की बढ़ोतरी की। जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, अदानी पोर्ट्स, टाटा स्टील और हीरो मोटोकॉर्प निफ्टी पर 8 प्रतिशत तक की तेजी के साथ ज़्यादा मुनाफे में रहा।

Markets closing: Benchmark Indian equity indices closed over 1% higher on Thursday. (Reuters)

Sensex के 30 शेयरों पर इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, सन फार्मा और 22 अन्य शेयर दिन के अंत में हरे रंग में रहे जबकि टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले और एचयूएल का दिन लाल में समाप्त हुआ। एनएसई पर निफ्टी 50 इंडेक्स 177 अंक या 1.2 फीसदी की तेजी के साथ 14,867 के स्तर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़े: मानवता का उपदेश देने वाले यीशु का आखिरी दिन, जानें कब और क्यो मनाया जाता Good Friday

Related Articles

Back to top button