शेयर बाज़ार में दिखी रौनक, Sensex ​50 हजार के ऊपर, Nifty भी 14,770 के पार

आज निवेशकों की नज़र रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल के शेयरों पर होगी इन्हे इनसे उम्मीद होगी कि शायद ये कंपनी उन्हें मुनाफा दिला सके।

मुंबई: कई दिनों के बाद आज बाजार में रौनक देखी जा रही हैं और दिन की शुरुआत हरे निशान से शुरू हुई। आज मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स सुबह 09:15 बजे 49,975.77 के स्तर पर खुला। इसके बाद इसमें 0.53 फीसदी की तजी भी देखने को मिली। आज के दिन का कारोबार शुरू होते ही सेंसेक्स एक बार फिर 50,000 के आंकड़े को पार करने में सफल रहा। वहीँ निफ्टी की बात करे तो निफ्टी 50 भी 0.58 फीसदी की बढ़त के साथ 14,760 के पार कारोबार करते नज़र आया है।

आज सप्ताह का दूसरा दिन है और बाजार की शुरुआत हरे निशान से खुलने पर निवेशकों के चेहरे पर मुस्कान आयी। बतादें कि मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स अभी भी लाल निशान पर कारोबार करते नज़र आ रहे है। आज निवेशकों की नज़र रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल के शेयरों पर होगी इन्हे इनसे उम्मीद होगी कि शायद ये कंपनी उन्हें मुनाफा दिला सके। इस वक़्त बाजार दिन के ऊपरी स्टार पर कारोबार करता नज़र आ रहा है। सेसेंक्स ( Sensex ) में जहां 400 अंकों की तेजी देखने को मिली है वहीं निफ्टी ( Nifty ) में 14810 के पार निकल गया है।

मेटल इंडेक्स करीब ढाई साल की ऊंचाई पर

LME मेटल्स में उछाल बढ़ने से मेटल शेयरों की शान बढ़ गई है। और मेटल इंडेक्स करीब ढाई साल की ऊंचाई पर कारोबार करता नज़र आ रहा है। HIND COPPER में दूसरे दिन जबरद्स्त तेजी देखने को मिल रही है। यह स्टॉक फरवरी में अब तक 75 फीसदी भाग चुका है। HINDALCO, NALCO में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

आज ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. बैंकिंग स्टॉक्स में आज गिरावट देखने को मिल रही है। आज टाटा मोटर्स, रिलायंस, हिंडाल्को, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और एक्सिस बैंक के स्टॉक्स ज़बरदस्त कारोबार करते हुए नज़र आ रहे है। लेकिन एशियन पेंट्स के शेयर में गिरावट देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही यूपीएल और महिंद्रा भी इस गिरावट में शामिल है।

यह भी पढ़े: गुजरात में बड़ा धमाका, 15 किलोमीटर तक सुनाई दी गूँज, घर के शीशे तक टूट गए

Related Articles

Back to top button