‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के पोस्टर में इंदिरा और लता के साथ लगी आतंकी की बहन की तस्वीर

0

जम्मू। जम्‍मू-कश्‍मीर के पर्यटन विभाग ने गलती से या जानबूझकर ऐसा किया अब ये तो वही बता सकते हैं लेकिन जो कुछ भी किया उसके बाद हंगामा मच गया है। दरअसल हुआ यूं कि विभाग ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ को प्रमोट करने के लिए एक पोस्टर लगाया है, जिसमें इंदिरा गांधी और मदर टरेसा जैसी महान हस्तियों के साथ जिहादी आसिया अंद्राबी की फोटो लगा दी है।

इस तरह के पोस्टर सामने आने के बाद जम्मू कश्मीर सरकार की बड़ी फजीहत हो रही है। वहीं इस पोटर को देखने के बाद बीजेपी भड़की हुई है। पोस्टर का उद्देश्य उपलब्धियां हासिल करने वाली देश की महिलाओं को दिखाना है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार नंतनाग जिले में एक आधिकारिक कार्यक्रम में ‘एकीकृत बाल विकास सेवा’ की तरफ से यह पोस्‍टर लगाया गया था।

यह संस्था सामाजिक कल्‍याण मंत्रालय के तहत आती है और बीजेपी के सज्‍जाद लोन उसके मंत्री हैं। यह कार्यक्रम कोकरनाग के ब्रेंग में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था जिसमें केंद्र के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को प्रमोट किया जाना था।

बाकायदा कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसके लिए पोस्टर छपे थे। इस पोस्टर में मदर टेरेसा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, महान गायिका लता मंगेशकर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ आसिया की तस्वीर भी है। आपको बता दें कि अंद्राबी पाकिस्तान समर्थक दुख्तरान-ए-मिल्लत संगठन की प्रमुख हैं। आसिया के आतंकी हाफिज सईद से भी रिश्ते हैं। अंद्राबी को अलगाववादी गतिविधियों के कारण वर्तमान में जन सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल में बंद किया गया है।

 

loading...
शेयर करें