यूएस ओपन खेलने के लिए तैयार हैं सेरेना विलियम्स, कई बार जीत चुकी हैं ये खिताब

न्यूयॉर्क: 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्सन ने कहा है कि वह अमेरिकी ओपन खेलना चाहती है। सेरेना ने अमेरिकी टेनिस संघ के टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण के दौरान दिखाए गए वीडियो में बुधवार को कहा कि वह अमेरिकी ओपन खेलने को बेताब हैं जहां वह छह बार खिताब जीत चुकी है।

38 वर्ष की सेरेना पिछले दो साल में फ्लशिंग मीडोज पर उपविजेता रही है। अमेरिकी ओपन सत्र का चौथा और आखिरी ग्रैंडस्लैम होता है। यह कोरोना वायरस महामारी के कारण 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच दर्शकों के बिना खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई ओपन फरवरी में खत्म हो गया था। इसके बाद फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया और विम्बलडन रद्द हो गया।

एटीपी के बुधवार को जारी संशोधित कलैंडर के अनुसार एटीपी टूर की शुरुआत वाशिंगटन ओपन के साथ 14 अगस्त से होगी। वहीं, अमेरिका ओपन के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा और यह 31 अगस्त से ही शुरू होगा। एटीपी टूर ने अपने एक बयान में इसकी जानकारी दी। नए कैलेंडर में आस्ट्रिया ओपन को भी शामिल किया गया है और यह अमेरिका ओपन के दूसरे हाफ में शुरू होगा।

बयान में कहा गया है कि विश्व के शीर्ष 10 एकल खिलाड़ी आस्ट्रिया ओपन में भाग लेने में सक्षम नहीं हो पाएंगे क्योंकि उस समय उन्हें अमेरिका ओपन में खेलना है। कैलेंडर में अंतिम टूनार्मेंट 27 सितंबर से शुरू होगा। एटीपी के चेयरमैन एंडिया गुडेंजी ने उम्मीद जताई कि इसमें और ज्यादा टूनार्मेंट को शामिल किया जा सकता है। एटीपी चैलेंजर टूर की शुरुआत भी 17 अगस्त से शुरू होगी।

Related Articles