बहरीन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला जमकर हमला, कहा- जाति के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार

0

नई दिल्ली। राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर हैं। बहरीन में कन्वेंशन ऑफ ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ऑरिजिन (GOPIO) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अप्रवासी भारतीयों को संबोधित किया। यहां राहुल ने भारत के कई मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि भारत में इस समय रोजगार की समस्या है। साथ ही मोदी सरकार द्वारा किये गए कार्यों पर भी सवाल उठाये।

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले आठ सालों से बेरोजगारी बढ़ी है। भारत इस समय संकट में है। मैं यहां आपका साथ पाने के लिए आया हूं। हमें गुस्से का डटकर सामना करना होगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भी उन्होंने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हम लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

राहुल गाँधी ने यहां कहा कि सिद्धारमैया अच्छे मुख्यमंत्री हैं। जहां तक लोकसभा चुनाव का सवाल है तो 2014 से पहले कांग्रेस का ही देश में ज्यादा समय तक राज किया है। इसलिए हम लड़ना जानते हैं, हमने अंग्रेजों को हराया है। 2019 में एक बार जनता की खातिर जीतेंगे।

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप देश के लिए क्या अहमियत रखते हैं। आप देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। देश इस समय संकट में है और आप देश की मदद कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था को झटका लगा है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से मदद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश में भाईचारा और अहिंसा फैलाने में हमें आपकी मदद की जरूरत है।

जाति एवं धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है सरकार 

सरकार पर साम्प्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया।  उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार वह बेरोजगार युवाओं के गुस्से को समाज में नफरत में बदल रही है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से घृणा एवं विभाजन की शक्तियों से लड़ने में मदद की अपील की।

राहुल गांधी ने यहां प्रवासी भारतीय समुदाय को यह आश्वासन दिया कि वह अगले छह महीने में नयी ‘चमकती कांग्रेस पार्टी’ सामने लायेंगे जिस पर लोग विश्वास करेंगे। उन्होंने कांग्रेस में एक नए बदलाव का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि देश में ‘गंभीर समस्या’ है साथ ही प्रवासी भारतीयों से इससे हल करने में मदद भी मांगी ।

 

loading...
शेयर करें