Kabul इंटरनेशनल airport पर भगदड़ में अफगानिस्तान के सात लोगों की हुई मौत

लंदन : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी के बीच Kabul इंटरनेशनल airport के पास जमा हुई लोगों की में मची भगदड़ से सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई है। इस कड़ी में ब्रिटिश डिफेन्स मिनिस्ट्री ने काबुल एयरपोर्ट के पास अफरा-तफरी में सात अफगान नागरिकों की मौत की पुष्टि की है।

जल्द देश छोड़ने की ख्वाहिश में Kabul इंटरनेशनल airport पर पहुँच रहें है लोग

इस कड़ी में ब्रिटिश डिफेन्स मिनिस्ट्री ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में जमीनी हालत अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बात दें काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4,500 अमेरिकी और 900 ब्रिटिश सैनिक तैनात हैं। वहीं, एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द तालिबान के लड़ाके तैनात हैं और बिना यात्रा दस्तेवाज के जाने वाले अफगान नागरिकों को रहे हैं।

तालिबान के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग एयरपोर्ट पर एकत्र हो गए हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अपनी जान बचाने के लिए बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं। इस कोशिश में बड़ी संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट पर पहुंच रहे है।

यह भी पढ़ें : 23 अगस्त को होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानें कब होगा exam

Related Articles