Uttar Pradesh के इस जिले में 24 घंटे के अंदर सात लोगों ने की खुदकुशी, Police ने बताई ये वजह

Uttar Pradesh के Gautam Buddha Nagar से सात लोगों के खुदखुशी कर लेने की खबर सामने आ रही है। इसमें एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी शामिल हैं।

नॉएडा : Uttar Pradesh के Gautam Buddha Nagar से सात लोगों के खुदखुशी कर लेने की खबर सामने आ रही है। यह सभी मामले बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए हैं। खुदकुशी करने वालों में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी शामिल हैं। ज्यादातर मामलों में खुदकुशी की वजह मानसिक तनाव बताया जा रहा है। इलाके की police ने इस बात की जानकारी दी है।

Police Commissioner Alok Singh के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र में स्थित अजनारा हैरीटेज सोसाइटी में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर Tabrez Khan ने मंगलवार को 12वीं मंजिल से नीचे छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है। इनकी उम्र 45 साल बताई जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि Tabrez Khan Gurugram स्थित एक कंपनी में काम करते थे और उन्होंने अपनी कंपनी के लिए कोई प्रोजेक्ट तैयार किया था, जो स्वीकार नहीं किया गया था। इस वजह से वह मानसिक तनाव से जूझ रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-119 स्थित एल्डिको आमंत्रण सोसायटी में रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती कुमारी Parthvi Chandra ने भी बीती रात को पंखे से फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली है। उन्होंने बताया कि Parthvi Chandra को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घरवालों के भर्ती करने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बता दें कि पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

ज्यादातर मामलों में मानसिक तनाव है वजह

इसके अलावा थाना फेस-3 क्षेत्र के ही वाजिदपुर गांव से खुदखुशी का एक और मामला सामने आया है। वाजिदपुर गांव में रहने वाली Geeta Devi ने बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। इस घटना में उनकी मौत हो गई है। उनकी उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है। Police ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को हिरासत में लिया। जिसके बाद इसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : 

वहीं एक अन्य घटना में थाना दादरी क्षेत्र के लोहारली गांव में रहने वाले Bheem ने भी खुदकुशी कर ली है। भीम की उम्र महज़ 28 साल बताई जा रही है। अधिकारी का कहना है कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले Dharmendra Mishra ने 40 साल की उम्र में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। धर्मेंद्र मिश्रा ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते यह कदम उठाया है।

पुलिस के मुताबिक थाना सेक्टर-20 क्षेत्र में रहने वाले Prakash Halder (30) के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला भी सामने आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र में रहने वाले सतपाल पुत्र महिपाल के कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या करने का एक मामला भी सामने आया है.

Related Articles

Back to top button