सात बार के राज्यसभा सांसद रहे महेंद्र प्रसाद का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) के राज्यसभा सांसद और उद्योगपति महेंद्र प्रसाद का यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, 81 वर्षीय प्रसाद का लंबी बीमारी से जूझने के बाद रविवार रात निधन हो गया।

संसद के सबसे अमीर सदस्यों में से एक होने का अनुमान है, अरिस्टो फार्मास्यूटिकल्स के संस्थापक बिहार से सात बार राज्यसभा सांसद थे और एक बार लोकसभा के लिए भी चुने गए थे। उनके निधन पर शोक व्यक्त करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल थे।

मोदी ने कहा, “राज्यसभा सांसद डॉ. महेंद्र प्रसाद जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने कई वर्षों तक संसद में सेवा की और कई सामुदायिक सेवा प्रयासों में सबसे आगे रहे। उन्होंने हमेशा बिहार और यहां के लोगों के कल्याण के लिए बात की। संवेदना उनके परिवार के लिए। ओम शांति।”

नीतीश कुमार ने कहा कि उनका निधन उद्योग के अलावा समाज और राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है। प्रसाद पहली बार 1980 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए थे। वह लंबे समय तक पार्टी से जुड़े रहे और बाद में अपनी वफादारी को स्थानांतरित कर दिया क्योंकि राज्य में इसकी किस्मत में गिरावट आई थी।

वह जनता दल और फिर उसकी शाखाओं में शामिल हो गए, उनका नाम अक्सर “राजा” के साथ लगाया जाता था, जो उनके विशाल भाग्य का सूचक था और यह तथ्य कि उनके गृह राज्य में राजनीतिक मौसम में कोई भी बदलाव उनके लिए बहुत कम मायने रखता था क्योंकि वे 1985 से राज्यसभा में संक्षिप्त अंतराल को छोड़कर थे।

यह भी पढ़ें: अंबाला-दिल्ली हाईवे पर बस दुर्घटना में 5 की मौत, 8 घायल

Related Articles