सातवां वेतन आयोग: विश्वविद्यालय शिक्षकों को सीएम योगी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, पढें पूरी खबर

0

लखनऊ : मंगलवार को हुई लोकभवन में यूपी कैबिनेट की बैठक में विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को सातवां वेतनमान दिए जाने समेत कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। आयुष्मान भारत योजना का ट्रायल भी आज से शुरू करने का फैसला हुआ है।

बता दें शिक्षकों को एक जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। इसके लिए 921 करोड़ रुपये का बजट सरकार पास करेगी। सीएम ने बताया कि यदि प्रस्ताव आता है तो प्रदेश सरकार इंजीनियरिंग, कृषि और पशु विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को भी सातवां वेतनमान का लाभ देगी।

बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए कैबिनेट में ग्रेटर नोएडा व बस्ती में 400-400 केवी के बिजली उपकेंद्र स्थापित करने की भी मंजूरी मिली।

वाराणसी में गंगा नदी के तट से काशी विश्वनाथ मंदिर तक मार्ग बनाने व उस इलाके के सौंदर्यीकरण के लिए सेवायत वाले 24 मकान सरकार सहमति से लेगी।

इंश्योरेंस की जगह ट्रस्ट मॉडल की मंजूरी मिली है। हर अस्पताल में एक आयुष्मान मित्र की तैनाती करने और उन्हें 5000 मानदेय देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली। आयुष्मान मित्र को 50 रुपये प्रति मरीज के इलाज पर मिलेगा।

ये भी पढ़ें…..सुरक्षा घेरा तोड़ कर सीएम के पास पहुंची महिला, अधिकारीयों के फूलें हाथ-पांव

इनके अलावा कैबिनेट में इलाहाबाद के जिला न्यायालय के 24 कक्ष में विशिष्टयों के प्रयोग को मंजूरी, मेरठ कृषि विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों में भी विशिष्टियों के प्रयोग का भी फैसला लिया गया।

loading...
शेयर करें