आईएसएल का सातवां सीजन: स्टीफन इजे ने जमशेदपुर को दूसरी हार से बचाया

स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार को दूसरी हार से बचा लिया।

वास्को: स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार को दूसरी हार से बचा लिया। 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुए इस मैच में हैदराबाद एफसी ने कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा 50वें मिनट में किए गए गोल की मदद से टेबल टापर बनने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन इजे ने उसकी पार्टी पर पानी फेर दिया। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था।

हैदराबाद हालांकि अब भी अजेय है। उसे एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैच ड्रा रहे हैं। उसके खाते पांच अंक हैं और वह 11 टीमों की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर, सीजन का दूसरा ड्रा खेलने के बाद जमशेदपुर एफसी दो अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं। इस हाफ में हालांकि हैदराबाद ने कई अच्छे हमले किए। इसका फायदा उसे दूसरे हाफ में मिला जब जमशेदपुर एफसी ने इस हाफ की शुरुआत बदलाव के साथ की और हैदराबाद ने गोल के साथ। उसके लिए मैच का पहला गोल कप्तान सांटाना ने 50वें मिनट में किया। हैदराबाद को पहले हाफ में लगातार प्रयास करने का फल आखिरकार मिल ही गया।

ये भी पढ़े : सभाजीत सिंह ने कहा- योगी सरकार किसानों की नही बल्कि पूंजीपतियों की सरकार है

जमशेदपुर के गोलकीपर पवन कुमार थे सावधान

इस गोल में हालीचरण नरजारे की भी भूमिका रही। लेफ्ट फ्लैंक से नरजारे ने ही हमले की शुरुआत की थी। वह गेंद लेकर बाक्स में घुसे और एक अच्छा शाट लिया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर पवन कुमार सावधान थे। पवन हालांकि हाफ स्टाप ही कर सके। छिटकी गेंद वहीं खड़े सांटाना के पास गई, जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की।

ये भी पढ़े : बीएससी पहुंचे सीएम योगी, लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड की हुई लिस्टिंग

स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में किया गोल

हैदराबाद की बढ़त बनी हुई थी और ऐसा लग रहा था कि बदकिस्मती से जमशेदपुर के हाथों से यह मैच निकल जाएगा और उसे सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ेगी लेकिन तभी स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में गोल करते हुए समीकरण बदल दिया। इस गोल में स्थानापन्न खिलाड़ी विलियम लालनुनफेला का एसिस्ट था।

Related Articles

Back to top button