सीतापुर के आदमखोर कुत्तों का बढ़ता आतंक, पिता-पुत्र समेत चार लोगों पर हमला कर किया जख्मी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर में खूंखार कुत्तों का आंतक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन का हर प्रयास कुत्तों के आतंक पर लगाम नहीं लगा पा रहा है, जिसका नतीजा यह रहा कि रविवार को आदमखोरों कुत्तों ने पिता-पुत्र समेत चार लोगों पर हमला कर जख्मी कर दिया। इसमें से एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर खूंखार कुत्तों के आंतक से आजिज ग्रामीणों ने हमलावर कुत्तों में से एक को पीट-पीट कर मार डाला है। हमले की पहली घटना लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शेखटोला में घटी, जहां रविवार तड़के लोकई (60) पुत्र रामभूखन के बेटे छोटू (22) पर दो कुत्तों से उस वक्त हमला कर दिया, जब वह लघुशंका के लिए घर बाहर निकला था।

शोर सुनकर लोकई और उनका बेटा घनश्याम घनश्याम (18) दौड़ कर आए और कुत्तों को भगाना चाहा, लेकिन कुत्तों ने उन पर भी हमला कर दिया। शोर सुनकर आए ग्रामीणों ने लाठी-डंडा लेकर किसी नहर तीनों को कुत्तों से छुड़ाया और सभी को इलाज के लिए ले गए। उधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आदमखोरों को दौड़ाया और पीट-पीटकर एक कुत्ते को मार डाला, जबकि दूसरा भाग निकला। ग्रामीणों ने बताया कि कुत्तों के पास से बहुत बदबू आ रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस मौके का मुआयना कर रही है।

वहीं दूसरी घटना तालगांव कोतवाली के ग्राम रमपुरवा हरायपुर मजरा कुड़रिया में हुई। यहां रविवार सुबह करीब नौ बजे सुरेश अपने भाई के साथ खेत की सिंचाई कर रहा था। जहां सुरेश के आठ साल के बेटे सुशील पर अचानक चार-पांच आदमखोर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। जब तक सुरेश व उसके भाई नरेश ने फावड़ा आदि लेकर कुत्तों को दौड़ाया, तब तक आदमखोरों ने सुशील को नोच कर घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles