सेक्स करना बेहद जरूरी, नहीं तो उठाने पड़ेंगे बड़े नुकसान

0

नई दिल्ली।  सेक्स के दौरान अक्सर लोग बहुत ज्यादा एक्साइटेड हो जाते हैं।  जिससे कि ऐसी लापरवाही हो जाती है जो परेशानी का कारण बन जाती है।  इसका असर शरीर पर भी पड़ता हैं।  जो सेक्स में दूरियां ले आता है।  परेशानी तब ज्यादा बढ़ती है जब आप लम्बे समय के लिए sex से दूर हो जाते हैं। यह अपके शरीर पर काफी बुरा असर डालता है।

सेक्स

सेक्स न करने से कामेच्छा आती है कमी

लम्बे समय तक sex न करने से आपको कई बड़े नुकसान उठाने पड़ते हैं, जैसे कि आपकी कामेच्छा में कमी आने लगते है।  अगर कामेच्छा खत्म होने के बाद आप sex करते भी हैं तो आपको संतुष्टि और आनंद का एहसास नहीं होगा।

कुछ महिलाओं में लंबे समय तक sex न करने का साइड इफेक्ट यह होता है कि वजाइना में ड्राइनेस आ जाती है। खासतौर पर बड़ी उम्र की महिलाएं अगर काफी लंबे समय के बाद सेक्स करती हैं तो उन्हें लूब्रिकेशन की कमी की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

sex के बारे में अक्सर कहा जाता है कि यह स्ट्रेस दूर करने में काफी मदद करता है। ऐसा इसलिए क्योंकि सेक्स के दौरान शरीर में फील-गुड हार्मोन रिलीज होता है जो हमें हर तरह के तनाव से दूर रखता है। लिहाजा sex की कमी और फील-गुड हार्मोन के रिलीज न होने की वजह से स्ट्रेस लेवल मैनेज करना मुश्किल हो जाता है।

 

 

loading...
शेयर करें