UP विधानसभा चुनाव पर ‘ओमिक्रॉन’ का साया, EC ने मांगा सरकार से ब्योरा

ओमिक्रॉन के लगातार केस बढ़ते जा रहे है

UP में विधानसभा चुनाव 2022 होने वाले हैं. इसे लेकर जनवरी के पहले हफ्ते तक आयोग अधिसूचना जारी कर सकता है, इधर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर देश में हड़कंप है. यूपी चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने प्रदेश में कोविड मामलों और तैयारियों के लेकर ब्योरा मांगा है. 96 देशों में ओमिक्रॉन फैल चुका है और इसके प्रभावों पर केंद्र सरकार नजर रखे है. केंद्र सरकार ने भी कहा है कि वायरस के इस स्वरूप को लेकर पूरी तरह सतर्क हैं और आने वाले समय में इसे लेकर जरूरत के अनुसार परामर्श जारी किए जाएंगे, जिनके आधार पर ही अवलोकन किया जाना चाहिए ताकि लोगों में किसी तरह का भ्रम न फैले.

फरवरी में आ सकती है तीसरी लहर

एक-एक करके भारत के राज्यों में भी ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं. चिंता जाहिर की गई है कि फरवरी में संभावित तीसरी लहर आ सकती है. इसी दौरान यूपी में चुनाव भी होने हैं इसी को लेकर अब चुनाव आयोग ने ब्योरा मंगवाया है कि यूपी में क्या स्थिति है,

चुनाव आयोग ने पूछे सवाल

आयोग ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. आयोग ने इस पत्र में मुख्य सचिव से पूछा है कि राज्य में कितने कोविड केसेस हैं. ओमिक्रॉन को लेकर क्या तैयारियां हैं. राज्य में कितने लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. वायरस को फैलने से बचाने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं.

Related Articles