जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने पाक पीएम नवाज़ शरीफ को लिखा ये खास पत्र, जानिए क्या कहा

0

नई दिल्ली दिल्ली में स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को पत्र लिखकर हुर्रियत कांफ्रेंस संग बातचीत करने को कहा है। बुखारी ने ये पत्र कश्मीर में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए लिखा है। इसके साथ ही इमाम ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिखकर कश्मीर के हालात सुधारकर शांति कायम करने की अपील की है।

इमाम सैयद अहमद बुखारी

अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करें

इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शनिवार को बताया कि मैंने पाक पीएम को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह कश्मीर मसले पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करें। बुखारी ने हाथों में हथियार उठाए लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें हथियार छोड़ देना चाहिए, जिससे कि एक शांतिपूर्ण वातावरण में बातचीत का सिलसिला शुरु हो सके।

इमाम बुखारी का कहना है कि हिंसा और खून खराबा किसी समस्या का समाधान नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को भी एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने शांति स्थापित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की है।

केंद्र सरकार को क्या लिखा

बुखारी ने अपने पत्र में लिखा है कि कश्मीर के हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। इसकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भी बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में माहौल में शांति बनाने के लिए माहौल तैयार करने में जितनी देर होगी हालात और खराब होंगे। इसलिए, हमें इस मामले से निपटने के लिए सही निर्णय लेकर कश्मीर तो तबाह होने से बचाना चाहिए और वहां शांति के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

loading...
शेयर करें