बंगाल रैली में शाहनवाज हुसैन को भी नहीं मिली परमिशन

0

लोकसभा चुनाव से पहले देश का सियासी केंद्र फिलहाल पश्चिम बंगाल बन गया है. सीबीआई विवाद पर मोदी सरकार को चुनौती पेश कर रहीं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर भी चुनाव प्रचार में नकेल कसी जा रही है. अब बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है.

बीजेपी नेताओं की एंट्री पर कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए स्थानीय प्रशासन लगातार बीजेपी नेताओं पर अलग अलग किस्म की पाबंदी लगा रहा है. पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का हेलिकॉप्टर मालदा में नहीं उतरने दिया गया. इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई. जिसके चलते उन्होंने फोन पर ही रैली को संबोधित किया.

अब पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को इस स्थिति का सामना करना पड़ा है. शाहनवाज हुसैन की रैली आज मुर्शिदाबाद में प्रस्तावित थी, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई. यहां तक कि शाहनवाज हुसैन रैली स्थल तक पहुंच भी गए, बावजूद इसके उन्हें रैली नहीं करने दी गई. इसके बाद शाहनवाज हुसैन अपने समर्थकों के साथ जिला प्रशासन के पास पहुंचे है.

वहीं, दूसरी तरफ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आज भी पुरुलिया और बांकुरा में दो रैलियां होनी थीं, लेकिन उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की परमिशन नहीं दी गई. योगी ने इसके बाद रोड के जरिए जाने की योजना बनाई. अब वह झारखंड के बोकारो तक हेलिकॉप्टर से जाएंगे, और वहां से सड़क मार्ग से सीमाई क्षेत्र पुरुलिया में पहुंचकर रैली को संबोधित करेंगे.

इससे पहले 3 फरवरी को भी योगी आदित्यनाथ की दो रैलियां होनी थीं. लेकिन हेलिकॉप्टर को इजाजत नहीं मिलने से वह नहीं जा पाए. हालांकि, उन्होंने फोन के जरिए रैलियों को संबोधित किया.

मंगलवार को सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कोलकाता में धरना स्थल से मीडिया को संबोधित कर रहीं ममता बनर्जी से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सब नेता रैली कर रहे हैं. बाद में उन्होंने अमित शाह का नाम लिए बिना टिप्पणी की और उनकी बीमारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह स्वाइन फ्लू लेकर बंगाल आ रहे हैं, फिर भी मैंने उनको इजाजत दी. ममता ने कहा कि स्वाइन फ्लू एक फैलने वाली बीमारी है. बता दें कि हाल ही में अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ था, जिसके बाद वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हुए. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने बंगाल में रैली भी की.

बता दें कि बंगाल प्रशासन रैली करने जा रहे बीजेपी नेताओं के हेलिकॉप्टरों को परमिशन नहीं दे रहा है. हालांकि, ये सभी नेता दूसरे माध्यमों से जाकर रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी यहां रैली कर चुके हैं. लेकिन शाहनवाज हुसैन की रैली ही नहीं होने दी गई. उन्होंने खुद इस संबंध में ट्वीट कर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है.

loading...
शेयर करें