नई Hyundai Creta के पहले मालिक बने शाहरुख खान, जानें डीटेल

नई दिल्ली: बॉलिवुड ऐक्टर शाहरुख खान के गराज में एक नई SUV शामिल हुई है। यह एसयूवी न्यू-जेनरेशन Hyundai Creta है। नई क्रेटा 16 मार्च को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। Hyundai ने नई Creta की डिलिवरी शुरू कर दी और इसके पहले मालिक बने हैं कंपनी के ब्रैंड अंबेसडर शाहरुख खान। ह्यूंदै इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स) तरुण गर्ग ने शाहरुख को नई क्रेटा की चाबी सौंपी है।
शाहरुख को टर्बो-पेट्रोल इंजन DCT के साथ आने वाली 2020 Hyundai Creta के टॉप वेरियंट की डिलिवरी हुई है। उनकी क्रेटा ब्लैक कलर की है। ह्यूंदै को उम्मीद है कि पुराने मॉडल की तरह नई क्रेटा का भी अपने सेगमेंट में दबदबा रहेगा। नई क्रेटा को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी को इसकी 14 हजार यूनिट से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है। न्यू-जेनरेशन क्रेटा में नई रेडिएटर ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प, पैनोरमिक सनरूफ, रूफ रेल्स, एलईडी टेललैम्प, एलईडी हाई माउंट स्टॉप लैम्प और रियर स्पॉयलर दिए गए हैं। ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में ब्लैक के साथ पोलार वाइट और फैंटम ब्लैक के साथ लावा ऑरेंज उपलब्ध हैं।

नई ह्यूंदै क्रेटा का कैबिन शानदार फीचर्स से लैस है। इसमें फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 10.25-इंच HD इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर के साथ बोस साउंड सिस्टम, एयर प्योरिफायर और रियर व्यू मॉनिटर समेत अन्य फीचर मिलते हैं।

नई क्रेटा में बीएस6 कम्प्लायंट इंजन दिए गए हैं। एसयूवी तीन इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, जो किआ सेल्टॉस से लिए गए हैं। 1.5-लीटर वाले पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है। ह्यूंदै का दावा है कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स में 16.8 किलोमीटर और IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 16.9 किलोमीटर प्रति लीटर है। नई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख से 17.20 लाख रुपये के बीच है।

Related Articles