शाहरुख खान ने कोरोना वायरस से जंग के लिए किए बड़े-बड़े ऐलान, दी ये जानकारी

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों कोरोना वायरस से जंग के लिए देश के लोगों से राहत राशि डोनेट करने की अपील की थी.उनके अपील पर बॉलीवुड, बिजनेस जगत, खेल जगत सहित अन्य क्षेत्रों से नामी गिरामी लोग सामने आए और पीएम राहत कोष में दिल खोलकर डोनेट किया. अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की राशि दान की थी. उनके इस डोनेशन के बाद सोशल मीडिया पर शाहरुख खान को निशाना बनाया जा रहा था.लेकिन अब शाहरुख खान कोरोना वायरस से जंग में सामने आए हैं और एक के बाद एक कई बड़े ऐलान कर दिए. उनके इसकी जानकारी ट्वीट कर दी.शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड में डोनेट करने के साथ-साथ कई और मदद का भी ऐलान किया है. उनकी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली की तरफ से ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में लिखा है:

1. कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया है.
2. रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है.
3. हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट यानी पीपीई का योगदान.
4. मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को रोजाना एक महीने के लिए खाना खिलाने का संकल्प
5.गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने तक मील किट्स उपलब्ध कराना.
6. एसिड सर्वाइवर की सहायता करना आदि.”

शाहरुख खान ने इस तरह कोरोनावायरस से जंग के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. बता दें कि देश में कोरोनावायरस  के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं,जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले (कल के दोपहर के आंकड़े के आधार पर) सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई.

loading...
शेयर करें