शाहरुख़ खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा, IPL-14 ऑक्शन

IPL 14 नीलामी में शाहरूख खान के लिए कीमत बढ़ती गई और पंजाब उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए चार करोड़ र

नई दिल्ली: शाहरुख खान का नाम IPL में लिया जाए तो सबके दिमाग में एक ही शख्स आता है, जी हाँ बॉलीवुड स्टार और KKR टीम के मालिक शाहरुख खान लेकिन इस बार IPL 14 की नीलामी में एक और शाहरुख़ खान का नाम चर्चा में रहा है। हम बात कर रहे है तमिलनाडु के धाकड़ क्रिकेटर शाहरुख खान की जिनपर इस बार आईपीएल 2021 के लिए नीलामी में जमकर धनवर्षा हुई।

शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है आपको बता दें कि शाहरुख खान का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें खरीदने की होड़ लग गई। उसी बीच दिल्ली कैपिटल्स ने उनके लिए एक करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी। और फिर दिल्ली कैपिटल्स दो करोड़ रुपये तक पहुंच गया। लेकिन उसके बाद बेंगलोर ने जैसे ही 20 लाख रुपये बढ़ाए, तभी किंग्स पंजाब ने भी 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगा दी।

इसके बाद बेंगलोर तीन करोड़ रुपये तक पहुंच गया। शाहरूख के लिए कीमत बढ़ती गई और पंजाब उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए चार करोड़ रुपये तक पहुंच गया। पंजाब किंग्स ने इसके बाद 5.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाई और उन्हें खरीद लिया। यह सुन शाहरुख़ बहुत खुश हुए, क्योंकि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें इतने रुपये में खरीदा जाएगा जबकि उनका बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये था।

कौन है शाहरुख़ खान ?

आपको बतादें कि शाहरुख खान ने अपने लिस्ट ए करियर की शुरुआत 27 फरवरी 2014 को तमिलनाडु के लिए 2013-14 विजय हजारे ट्रॉफी में की थी। जिसके बाद उन्होंने 6 दिसंबर 2018 को रणजी ट्रॉफी 2018 में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था और 2020 के मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन फिर भी किसी भी टीम ने उन पर अपना भरोसा नहीं जताया था। जबकि इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में शाहरुख ने चार मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे और शायद यही कारण है कि इस बार नीलामी में उन पर जम कर धन वर्षा हुई है। और उन्हें 5.25 करोड़ रुपये की तगड़ी रकम के साथ खरीदा गया है।

यह भी पढ़े: लगातार 11वें दिन बढ़ा Petrol और Diesel का दाम, नहीं ले रहा रुकने का नाम

Related Articles

Back to top button